Saturday, September 21, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

“ममता बनर्जी की तृणमूल द्वारा कोलकाता में मेगा रैली: 2024 चुनावी अभियान की शुरुआत”

Mamata Banerjee: ममता बनर्जी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की महासचिव, ने आज कोलकाता में एक महत्वपूर्ण रैली का आयोजन किया है, जो उनके 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत के रूप में मानी जा रही है। इस रैली में लगभग छह से आठ लाख समर्थकों का संगठन होने की उम्मीद है।

ममता बनर्जी ने रैली के पहले अपने समर्थकों से मिलने के लिए एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने लोगों से रैली में भाग लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि बंगाल के धैर्य और शिष्टाचार को कमजोरी नहीं माना जाना चाहिए और लोगों को उनके अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ने के लिए मिलने का आग्रह किया।

रैली में तीन मंच होंगे, जिसमें एक क्रॉस रैंप भी शामिल है, जिसका उद्देश्य जुड़ाव बढ़ाना, जमीनी स्तर से जुड़ना और नेताओं और समर्थकों के बीच करीबी बातचीत की सुविधा प्रदान करना है।

इस रैली के आयोजन पर केंद्र सरकार द्वारा राज्य के वित्तीय बकाया को लेकर विवाद है, जो पिछले दो वर्षों से राज्य की राजनीति पर हावी है।

तीएमसी की रैली को देखते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने इसे पार्टी की ‘विदाई रैली’ बताया। उन्होंने टीएमसी के नेताओं को “गुंडे और भ्रष्ट” बताया और उनके “आसन्न पतन” की भविष्यवाणी की।

रैली के आयोजन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बंगाल में एक रैली में भाग लिया और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी को आलोचना की। उन्होंने कहा कि टीएमसी सरकार ने बंगाल के लोगों को “लूटा” है और उन्हें “तोलाबाजों” द्वारा लूटा गया है।

इस रैली के माध्यम से, ममता बनर्जी और उनकी पार्टी अपने आगामी चुनावी अभियान की शुरुआत करने के लिए एक महत्वपूर्ण संकेत दे रहे हैं। उनके समर्थकों के साथ रैली में उनकी निरंतरता और उनके राजनीतिक उद्देश्यों के प्रति विश्वास को और मजबूत किया गया है।

Mamata Banerjee:

यहां पढ़ें: फिल्म निर्माता जाफर सादिक को गिरफ्तार: 2,000 करोड़ रुपये की ड्रग्स की तस्करी का आरोप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles