Saturday, September 21, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

“भाजपा सम्मेलन: अमित शाह द्वारा दिये गए संदेशों ने भाजपा को चुनावी उत्साह में बढ़ावा दिया”

BJP conference: रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सम्मेलन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देश के भविष्य के संदेश के रूप में महत्वपूर्ण बातें कहीं। उन्होंने विश्वास जताया कि भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में सत्ता को बरकरार रखेगी। उनका कहना था कि देश में कोई शक नहीं है, और लोग मन बना लिए हैं कि प्रधानमंत्री मोदी सरकार को फिर से सत्ता में लाएंगे।

शाह ने इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी को भी निशाना बनाते हुए कहा कि अगर भाजपा में परिवारवाद की राजनीति होती, तो क्या एक चाय बेचने वाले का बेटा देश के प्रधानमंत्री बन पाता? इससे स्पष्ट है कि उनका आरोप था कि भाजपा की नेतृत्व में कोई परिवारवाद नहीं है, और सरकार की सफलता विकास के माध्यम से हो रही है, न कि राजनीतिक परिवार के बंधनों से।

सम्मेलन में उपस्थित विश्वासी नेताओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा और कई अन्य वरिष्ठ नेता भी थे। इस महत्वपूर्ण अवसर पर अमित शाह ने मोदी सरकार के दस साल के शासन में हर क्षेत्र में विकास के उदाहरण दिए। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की विदेश नीति की सराहना की, कहते हुए कि वे दुनिया से दोस्ती करने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा को समझौता की जगह नहीं मानते हैं।

शाह ने इस बार भारत को विश्वामित्र बनाने और ‘वसुधैव कुटुंबकम’ की भावना को प्रोत्साहित करने की कोशिश की, जिससे सभी को महसूस हो कि दुनिया एक बड़ा परिवार है। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि भाजपा निर्वाचन क्षेत्र में जाकर जनता को यह संदेश देगी कि 2047 में जब भारत आजादी के 100 साल पूरे करेगा, तो देश कैसा दिखेगा।

अमित शाह ने विपक्षी दलों के गठबंधन पर भी आक्रोश व्यक्त किया, कहते हुए कि कांग्रेस पार्टी देश में लोकतंत्र की भावना को नष्ट कर रही है। उन्होंने उन्हें भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, तुष्टिकरण और जातिवाद के साथ जोड़कर उनकी नकारात्मक राजनीति का मुकाबला किया। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा उन्हें लोकतांत्रिक व्यवस्था को बनाए रखने के लिए संघर्ष करते हुए आगे बढ़ेगी।

सम्मेलन के दौरान, यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान भारतीय अर्थव्यवस्था पर एक श्वेत पत्र भी जारी किया गया। इस पत्र में यूपीए सरकार के पिछले दस वर्षों की वित्तीय अनियमितताओं का विवरण था।

इस सम्मेलन ने भारतीय राजनीति में नए मोड़ का आरम्भ किया है, जो आगामी चुनावों के लिए राजनीतिक दलों के दरबार में गर्माहट ला सकता है। अमित शाह के इस सम्मेलन में दिए गए संदेशों ने भाजपा के समर्थन में नई ऊर्जा और उत्साह को जगाया है, जो उनके नेतृत्व में प्रधानमंत्री मोदी की नेतृत्व को और भी मजबूती प्रदान कर सकता है।

BJP conference:

यहां पढ़ें: हाथियों का आतंक: केरल के वायनाड में राहुल गांधी ने मारा पीड़ित परिवारों से संवाद, भाजपा ने किया आलोचना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles